मिस यूनिवर्स बनेगी डा.अंबेडकर को आदर्श मानने वाली रोशमिता

29 जनवरी को फिलीपिंस के मनीला में आयोजित मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में भारत का प्रतिनधित्व करने वाली रोशमिता हरिमूर्ती बाबासाहेब डा.भीमराव आंबेडकर को अपना रोल माडल मानती हैं. 22 साल की रोशमिता बाबा साहब को इन शब्दों में अपना रोल मॉडल बताती हैं, ' मेरे रोल मॉडल सामाजिक न्याय के नेता और भारत के संविधान के प्रणेता डा. बी आर अंबेडकर हैं. यह वे हैं, जिनके कारण पिछड़ा समुदाय, जिससे मैं भी आती हूँ, राष्ट्रीय आख्यानों में अपनी जगह बना रही है. उन्होंने कहा था कि आप किसी भी समुदाय की उन्नति को उसकी महिलाओं  की प्रगति के पैमाने से माप सकते हैं.'  


बेंगलुरु की रोशमिता ने 15 लड़कियों के बीच इस प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए जीत हासिल की। रोशमिता अभी इंटरनेशनल बिजनेस की पढ़ाई कर रही हैं। उन्हें भरोसा है कि आपका वोट उन्हें इस प्रतियोगिता में भारत का परचम लहराने का मौका उपलब्ध कराएगा।

रोशमिता बताती हैं, 'मैं  अपने दादा दादी के साथ ज्वाइंट परिवार में रहती हूं।  क्योंकि मैं अपने परिवार में पहली संतान थी इसलिए मेरी परवरिश मेरे परिवारवालों ने बहुत ही अच्छे तरीके से की है। तब तक सबकुछ ठीक था जब मैने अपने दादाजी को डायबिटीज से खो नहीं दिया। अगर उन्हें सही समय पर चिकित्सा मिल जाती तो शायद वह ठीक हो जाते। उनके गुजरने के बाद मैंने और मेरे डॉक्टर पिता ने डिसाइड किया कि हम एक ऐसे अस्पताल का निर्माण करेंगे जिसमें लोगों को तुरंत और आसानी से चिकित्सा उपलब्ध हो सके।'



इन्हें जीत के लिए आपके वोट की जरूरत है। फिलीपींस में चल रहे इस मुकाबले में जीत के लिए आप अपना वोट इस लिंक पर जाकर कर सकते हैं। वोटिंग के लिए दो दिन का समय बाकी है। जल्दी कीजिए और विदेश में भारत का परचम लहराने का मौका मत गंवाइये।

वर्ष 2000 में लारा दत्‍ता को मिस यूनिवर्स का ताज मिला था। इसके बाद भारत के किसी प्रतिभागी को यह ताज नहीं मिला है। 2016 का मिस इंडिया खिताब जीतने के बाद  रोशमिताने इस बार भारत की ओर से उम्मीद जगा दी है.  वह बेंगलुरू के माउंट कार्मेल कॉलेज की छात्रा रही हैं।

रोशमिता को वोट करने के लिए आपको  इस लिंक पर जाकर रोशमिता हरिमूर्ति को सर्च करना है। इसके बाद उनके नाम के आगे मानइन 0 प्लस लिखा नजर आएगा। आपको प्लस पर क्लिक करना है। आप दस बार तक प्लस पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद ऊपर जाकर आपको Cast Your Vote पर क्लिक करना है। आपका वोट रोशमिता को मिल जायेगा। 
Blogger द्वारा संचालित.